Thursday 1 February 2018

चलती - औसत - इन - matlab


बुधवार, 08 अक्टूबर 2008 20 04 को बनाया गया गुरुवार, 14 मार्च 2013 01 2 पर प्रकाशित किया गया था Batuhan Osmanoglu द्वारा लिखित 41545. Matlab. Moving औसत में औसत। मैं अपने आप को डेटा की औसत जरूरत की जरूरत है मुझे शोर को थोड़ा कम करना है मैंने जो कुछ करना चाहते थे, वही करने के लिए युगल फंक्शंस लिखे, लेकिन फ़िल्टर फंक्शन में निर्मित मैटलैब एस बहुत अच्छी तरह से काम करता है यहाँ मैं 1 डी और डेटा के 2 डी औसत के बारे में लिखूंगा। 1 डी फिल्टर फ़िल्टर फ़ंक्शन का उपयोग करके महसूस किया जा सकता है फ़िल्टर फ़ंक्शन कम से कम आवश्यक है तीन इनपुट पैरामीटर, फिल्टर बी के लिए अंश गुणांक, फिल्टर के लिए गुणक गुणांक, और निश्चित रूप से डेटा एक्स। एक चल औसत फिल्टर को केवल परिभाषित किया जा सकता है। 2 डी डेटा के लिए हम मेटलैब के फिल्टर 2 फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए कैसे फिल्टर काम करता है पर, आप टाइप कर सकते हैं। यहां 16 से 16 चलती औसत फिल्टर का एक त्वरित और गंदे कार्यान्वयन है, पहले हमें फिल्टर को परिभाषित करने की आवश्यकता है क्योंकि हम चाहते हैं कि सभी पड़ोसियों का समान योगदान है, हम केवल उन लोगों का आनंद उठा सकते हैं ction हम 256 16 16 के साथ सब कुछ विभाजित करते हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि हम सिग्नल के सामान्य स्तर के आयाम को बदलना चाहते हैं। फ़िल्टर को लागू करने के लिए हम केवल निम्नलिखित कह सकते हैं। नीचे एसएआर इंटरफेरोग के चरण के परिणाम हैं इस मामले में रेंज में है वाई अक्ष और अज़ीमुथ को एक्स अक्ष पर मैप किया गया है फ़िल्टर 4 पिक्सल चौड़ा और अजीमुथ में 16 पिक्सल चौड़ा था। MATLAB का उपयोग कर, मैं मैट्रिक्स के एक विशिष्ट स्तंभ के 3-दिन चलती औसत कैसे पा सकता हूं और चलती औसत को मैट्रिक्स मैं मैट्रिक्स के नीचे से 3-दिन चलती औसत की गणना करने की कोशिश कर रहा हूँ, मैंने अपना कोड प्रदान किया है। निम्नलिखित मैट्रिक्स और मुखौटा को देखते हुए। मैंने conv कमांड को कार्यान्वित करने की कोशिश की है लेकिन मुझे एक त्रुटि मिल रही है I conv command मैं मैट्रिक्स के दूसरे कॉलम पर उपयोग करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं जो मैट्रिक्स चाहता हूं, वह निम्नलिखित मैट्रिक्स में दी जाती है.अगर आपके पास कोई सुझाव हैं, तो मैं बहुत सराहना करता हूँ धन्यवाद. मैट्रिक्स के कॉलम 2 के लिए, मैं हूं 3-दिन चलती हुई औसत की गणना के अनुसार इस प्रकार है और रिज़ल को रखकर मैट्रिक्स के कॉलम 4 में टी में मैंने मैट्रिक्स का नाम बदल दिया था वैसे ही इष्ट के लिए आउटपुट सिर्फ उदाहरण के लिए, 17, 14, 11 की 3-दिन की औसत 14 है, 3 की औसत 14, 11, 8 11 की 3-दिन की औसत 11 है, 8, 5 8 और 3-दिन का औसत 8, 5, 2 है 5 4 स्तंभ के लिए निचले 2 पंक्तियों में कोई मूल्य नहीं है क्योंकि 3-दिन चलती औसत के लिए गणना तल पर शुरू होती है वैध आउटपुट कम से कम 17, 14, और 11 तक नहीं दिखाया जा सकता है उम्मीद है कि यह हारून जून 12 13 1 1 28 को समझ में आता है। सामान्य तौर पर यदि आप त्रुटि दिखाते हैं तो इस मामले में आप दो चीजों को गलत कर रहे हैं। तीन से विभाजित या चलती औसत की लंबाई। दूसरा, सी के आकार को ध्यान में रखते हुए आप बस में फिट नहीं कर सकते हैं एक चलती औसत प्राप्त करने का ठेठ तरीका उसी का उपयोग होगा। लेकिन ऐसा नहीं है कि आप क्या चाहते हैं जैसे दिखते हैं। इसके बजाय आपको दो पंक्तियों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है। मुझे डेटा श्रृंखला पर एक चलती हुई औसत की गणना करने की आवश्यकता है, फॉर पाश के भीतर मुझे 9 9 दिनों में चलती औसत प्राप्त करना होगा I सरणी में मैं एम कंप्यूटिंग है 4 श्रृंखला 365 मूल्यों एम, जो स्वयं डेटा के दूसरे सेट का मतलब मान है, मैं अपने डेटा के औसत मूल्यों को एक साजिश में चलती औसत के साथ साजिश करना चाहता हूं। मैं चलने वाली औसत के बारे में थोड़ा सा गल गया और conv command और मैंने कुछ कोड को अपने कोड में कार्यान्वित करने की कोशिश की। तो मूल रूप से, मैं अपने मतलब की गणना करता हूं और इसे गलत चलती औसत के साथ साजिश कर रहा हूं, मैंने गणित के स्थल से ठीक वैट वैल्यू को चुना है, इसलिए यह गलत स्रोत है, हालांकि मेरी समस्या यह है कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि यह वेट क्या हो सकता है क्या किसी को भी समझाया जा सकता है अगर इस मामले में मूल्यों के वजन के साथ कुछ करना है जो इस मामले में अमान्य है, तो सभी मूल्यों को वही भारित किया जाता है। और अगर मैं यह पूरी तरह गलत कर रहा हूं, तो क्या मुझे कुछ मदद मिल सकती है इसके साथ धन्यवाद। मेरी धन्यवाद से धन्यवाद। 23 सितंबर को 1 9 05 को चिपकाएं। उपयोग की जाने वाली रूपांतरण एक बढ़ते औसत को लागू करने का एक शानदार तरीका है। आप उपयोग कर रहे हैं कोड में, आप प्रत्येक वैल्यू कितना कर रहे हैं, जैसा कि आप उस वेक्टर का योग अनुमान लगाते हैं हमेशा एक के बराबर होना चाहिए यदि आप प्रत्येक वी को वजन करना चाहते हैं समान रूप से alue और एक आकार एन चलती फ़िल्टर करते हैं, तो आप ऐसा करना चाहते हैं। conv में वैध तर्क का प्रयोग करने से आपको एमएस में कम मूल्य मिलेगा एम में ही प्रयोग करें यदि आप शून्य पैडिंग के प्रभाव को नहीं मानते हैं यदि आपके पास सिग्नल प्रोसेसिंग टूलबॉक्स आप cconv का उपयोग कर सकते हैं यदि आप परिपत्र चलने की औसत कुछ कोशिश करना चाहते हैं। आपको अधिक जानकारी के लिए रूपांतरण और cconv दस्तावेज़ पढ़ना चाहिए अगर आप पहले से ही नहीं हैं। लूप इस उदाहरण को वक्र फिटिंग टूलबॉक्स के भाग के रूप में 5.2 की चिकनाई के एक विंडो आकार का उपयोग करते हुए 16-तत्व वेक्टर का चलने वाला औसत मिलता है जो अधिकांश मामलों में उपलब्ध होता है। ये चिकनी y, कॉलम वेक्टर वाई में डेटा को चलती औसत फिल्टर परिणाम कॉलम वेक्टर yy में लौटाए जाते हैं चलती औसत के लिए डिफ़ॉल्ट अवधि 5 है

No comments:

Post a Comment