Tuesday 9 January 2018

विकल्प - रणनीतियों के लिए सफल - पढ़ने और लेखन


10 विकल्प रणनीतियों को जानने के लिए। अक्सर, व्यापारियों को विकल्प गेम में कूदना बहुत कम या नहीं समझने के साथ कि कितने विकल्प रणनीतियों को अपने जोखिम को सीमित करने के लिए उपलब्ध हैं और अधिकतम रिटर्न। थोड़ा प्रयास के साथ, हालांकि, व्यापारियों को फायदा उठाना सीख सकते हैं एक व्यापारिक वाहन के रूप में लचीलेपन और विकल्प की पूरी शक्ति के साथ यह ध्यान में रखते हुए, हमने इस स्लाइड शो को एक साथ रखा है, जिसे हम उम्मीद करते हैं कि सीखने की अवस्था को कम किया जाएगा और आपको सही दिशा में बताएगा। अक्सर, व्यापारियों के विकल्प गेम में कूद इसके जोखिम को सीमित करने के लिए कितने विकल्प रणनीतियों उपलब्ध हैं या कम से कम समझने के साथ, थोड़ा प्रयास के साथ, हालांकि व्यापारियों को यह सीख सकते हैं कि व्यापारिक वाहन के रूप में लचीलेपन और विकल्पों की पूर्ण शक्ति का लाभ कैसे उठाया जा सकता है मन, हम इस स्लाइड शो को एकजुट करते हैं, जिसे हम उम्मीद करते हैं कि सीखने की वक्र को कम किया जाएगा और आपको सही दिशा में बताएगा। कवर किया कॉल। एक नग्न कॉल विकल्प खरीदने के अलावा, आप भी इसमें शामिल हो सकते हैं एक बुनियादी कवर कॉल या खरीदने-लिखने की रणनीति इस रणनीति में, आप पूरी तरह से संपत्ति खरीद लेंगे, और एक ही परिसंपत्तियों पर एक कॉल ऑप्शन को लिखने या बेचने के साथ आपके स्वामित्व वाली संपत्ति का वॉल्यूम कॉल विकल्प निवेशक के अधीन संपत्ति की संख्या के बराबर होना चाहिए अक्सर इस स्थिति का उपयोग करते हैं जब उनकी संपत्ति पर एक अल्पकालिक स्थिति और तटस्थ राय होती है, और कॉल प्रीमियम की प्राप्ति के माध्यम से अतिरिक्त मुनाफे का निर्माण करने की तलाश कर रही है, या अंतर्निहित परिसंपत्तियों के मूल्य में संभावित गिरावट के मुकाबले अधिक अंतर्दृष्टि के लिए , एक गिरते बाजार के लिए कवर कॉल रणनीतियाँ पढ़िए। 2. विवाहित रखो। एक शादीशुदा रखी रणनीति में, एक निवेशक जो खरीदता है या वर्तमान में किसी विशेष परिसंपत्ति जैसे कि शेयरों का मालिक है, साथ ही शेयरों की बराबर संख्या के लिए एक पुट विकल्प खरीदता है निवेशक इस रणनीति का उपयोग करेंगे जब वे परिसंपत्ति की कीमत पर तेजी आती हैं और संभावित अल्पकालिक हानियों से स्वयं की रक्षा करना चाहते हैं यह रणनीति अनिवार्य रूप से बीमा पॉलिसी की तरह कार्य करती है लचीली, और एक फर्श स्थापित करें, संपत्ति की कीमत नाटकीय रूप से डुबाए, इस रणनीति का उपयोग करने के लिए और अधिक देखें, विवाहित एक सुरक्षात्मक संबंध रखता है बुल कॉल स्प्रेड। एक बैल कॉल स्प्रेड रणनीति में, एक निवेशक एक साथ एक विशिष्ट स्ट्राइक पर कॉल विकल्प खरीद लेगा कीमत और उच्च स्ट्राइक प्राइस पर कॉल्स की एक ही संख्या को बेचते हैं दोनों कॉल ऑप्शंस का समापन महीने और अंतर्निहित परिसंपत्तियां होती हैं इस तरह की ऊर्ध्वाधर प्रसार रणनीति का उपयोग अक्सर किया जाता है, जब एक निवेशक तेजी से होता है और उसे अंतर्निहित की कीमत में उदार वृद्धि की उम्मीद होती है संपत्ति अधिक जानने के लिए, वर्टिकल बुल और भाई क्रडिट स्प्रेड पढ़ें। भालू रखो फैलाओ। भालू को फैलाने की प्रवृत्ति एक दूसरे प्रकार की ऊर्ध्वाधर प्रसार की तरह है, जैसे बैल कॉल फैल इस रणनीति में, निवेशक एक साथ स्ट्राइक प्राइस और कम स्ट्राइक प्राइस पर एक ही नंबर की बिक्री बेचते हैं दोनों विकल्प उसी अंतर्निहित परिसंपत्ति के लिए होंगे और एक ही समाप्ति तिथि होगी यह विधि तब इस्तेमाल की जाती है जब व्यापारी मंदी है और उम्मीद है कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत में गिरावट आई यह सीमित लाभ और सीमित नुकसान दोनों की पेशकश करता है इस रणनीति के बारे में अधिक जानने के लिए, भालू रखो लघु बेचने के लिए एक गड़बड़ विकल्प फैलाता है .5 सुरक्षात्मक कॉलर। एक सुरक्षात्मक कॉलर रणनीति एक शेयर के रूप में उसी अंतर्निहित परिसंपत्ति के लिए, एक ही समय में आउट-ऑफ-द-मनी कॉल ऑप्शन लिखना और लिखना, यह शेयर आमतौर पर निवेशकों द्वारा स्टॉक में लंबी स्थिति के बाद उपयोग किया जाता है लाभ इस तरह से, निवेशक अपने शेयरों को बेचने के बिना मुनाफे में लॉक कर सकते हैं इन प्रकार के रणनीतियों के बारे में और जानें, अपने सुरक्षा कॉलर को भूल जाओ और कैसे एक सुरक्षा कॉलर वर्क्स। 6 लंबी स्ट्रैडल। एक लंबे समय तक चक्कर विकल्प रणनीति है जब एक निवेशक खरीदता है एक ही स्ट्राइक प्राइस, अंतर्निहित परिसंपत्ति और समाप्ति की तारीख दोनों के साथ एक कॉल और डाल विकल्प एक साथ एक निवेशक अक्सर इस रणनीति का उपयोग करेगा, जब वह विश्वास करता है कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत चल जाएगा ई काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि किस दिशा में कदम उठाना होगा यह रणनीति निवेशक को असीमित लाभ बनाए रखने की अनुमति देती है, जबकि हानि दोनों विकल्पों के अनुबंधों की कीमत तक सीमित है। अधिक के लिए, स्ट्रैडल स्ट्रैटेजी पढ़ें बाजार के लिए एक सरल दृष्टिकोण तटस्थ .7 लंबी गड़बड़ी। एक लंबी गड़बड़ी विकल्प रणनीति में, निवेशक एक कॉल खरीदता है और एक ही परिपक्वता और अंतर्निहित परिसंपत्ति के साथ विकल्प डालता है, लेकिन विभिन्न स्ट्राइक की कीमतों के साथ रखा स्ट्राइक मूल्य आमतौर पर कॉल विकल्प के स्ट्राइक मूल्य से नीचे होगा, और दोनों विकल्प पैसे से बाहर रहना एक निवेशक जो इस रणनीति का उपयोग करता है, का मानना ​​है कि अंतर्निहित परिसंपत्ति की कीमत में एक बड़े आंदोलन का अनुभव होगा, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि किस दिशा में कदम उठाना होगा नुकसान दोनों विकल्पों की लागत सीमित हैं, विशेष रूप से strangles की तुलना में कम खर्चीला होगा क्योंकि विकल्पों को पैसे से बाहर खरीदा जाता है और अधिक के लिए, Strangles.8 तितली फैले के साथ एक मजबूत पकड़ो देखें। इस बिंदु तक सभी रणनीतियों फिर से दो अलग-अलग पदों या अनुबंधों के संयोजन को बधाई एक तितली विस्तार विकल्पों की रणनीति में, एक निवेशक एक बैल फैल रणनीति और एक भालू के प्रसार की रणनीति दोनों को जोड़ता है, और तीन अलग-अलग स्ट्राइक की कीमतों का उपयोग करता है उदाहरण के लिए, एक प्रकार का तितली फैलता है जिसमें एक कॉल कॉल उच्चतम स्ट्राइक प्राइस पर ऑप्शन, जबकि उच्च कॉल स्टॉप प्राइस पर दो कॉल पुट विकल्प, और फिर एक निचला स्ट्राइक प्राइस पर एक आखिरी कॉल पुट ऑप्शन। इस स्ट्रैटेजी के बारे में अधिक जानने के लिए, तितली स्प्रेड्स के साथ प्रॉफिट जाल सेट करें। 9 आयरन कोंडोर। एक और भी दिलचस्प रणनीति है I रॉन कोंडोर इस रणनीति में, निवेशक एक साथ दो अलग अलग गड़गड़ाहट रणनीतियों में एक लंबी और छोटी स्थिति रखता है लोहे कोंडोर एक काफी जटिल रणनीति है जिसे निश्चित रूप से जानने के लिए समय की आवश्यकता होती है, और मास्टर हम आयरन कोंडोर के साथ उड़ान लेते हुए इस रणनीति के बारे में अधिक पढ़ने की सलाह देते हैं, आपको आयरन कंडोर्स में झुंड चाहिए और अपने लिए जोखिम-मुक्त रणनीति की कोशिश करें निवेशोपैडा सिम्युलेटर.10 आयरन तितली का उपयोग करते हुए। अंतिम विकल्प रणनीति हम यहां प्रदर्शित करेंगे लोहे के तितली इस रणनीति में, एक निवेशक एक साथ या तो एक छोटी या छोटी अवधि के साथ गठबंधन करेगा, जो एक साथ गड़गड़ाहट की खरीद या बिक्री के साथ एक तितली फैलता है यह रणनीति अलग है क्योंकि यह कॉल और डाल दोनों का उपयोग करती है, क्योंकि एक या दूसरे लाभ और हानि के विपरीत दोनों एक विशिष्ट श्रेणी के भीतर सीमित हैं, विकल्प के हड़ताल की कीमतों के आधार पर निवेशक अक्सर आउट-द-मनी विकल्प का उपयोग करेंगे जोखिम को सीमित करते हुए लागत में कटौती करने की एक कोशिश में, इस रणनीति को समझने के लिए, एक लोहे की तितली विकल्प की रणनीति को पढ़ें। संबंधित लेख। ब्याज दर जिस पर एक डिपॉजिटरी संस्था फेडरल रिजर्व पर एक अन्य डिपॉजिटरी संस्था में रखी गई धनराशि रखती है। 1 सांख्यिकीय किसी दिए गए सुरक्षा या बाजार सूचकांक के लिए रिटर्न के फैलाव का उपाय या तो अस्थिरता मापा जा सकता है। 1 9 33 में अमेरिकी कांग्रेस बैंकिंग अधिनियम, जो वाणिज्यिक बैंकों को निवेश में भाग लेने से मना कर दिया था। नॉनफॉर्म पेरोल में खेतों, निजी घरों और गैर-लाभकारी क्षेत्र के बाहर किसी भी नौकरी का उल्लेख है अमेरिकी श्रम ब्यूरो। भारतीय रुपए भारतीय रूपए के लिए मुद्रा संक्षेप या मुद्रा प्रतीक, भारत की मुद्रा रुपया 1 से बना है। एक दिवालिया कंपनी की परिसंपत्तियों पर एक बोलीदाता की एक पूल से दिवालिया कंपनी द्वारा चुने गए रुचिदार खरीदार से प्रारंभिक बोली। विकल्प रणनीति खोजक। विकल्प की एक बड़ी संख्या में व्यापार रणनीतियों विकल्प व्यापारी के लिए उपलब्ध हैं खोज का उपयोग करें नीचे की सुविधा के लिए सबसे आसान विकल्प रणनीतियों का पता लगाने के लिए अंतर्निहित और वांछित जोखिम इनाम विशेषताओं के अपने दृष्टिकोण के आधार पर। प्रत्येक व्यक्तिगत विकल्प रणनीति के विस्तृत विवरण के लिए लाभ ग्राफ पर क्लिक करें। बुल कॉल स्प्रेड। बुलेट रखें फैलाओ। सूचकांक सूचकांक कॉल कॉलर ज़ीरो-कॉस्ट कॉलर। इन-द-टर्म कवर किए गए कॉल। सोर्सिंग इंडेक्स पुट्स। स्टॉक्ड रिपेयर स्ट्रैटेजी। सिंथेटिक लाँग कॉल। सिंथेटिक लोंग स्टॉक। सिंथेटिक लांग स्टॉक एस प्लिट स्ट्राइक्स। सिंटेटियल शॉर्ट पट। कॉलर स्ट्रैटेजी। उजागर हुए लिखो। दैनिक रणनीतियां प्राप्त करने के लिए फेसबुक पर हमें फॉलो करें। विकल्प रणनीतियाँ। विकल्प मूल बातें। जोखिम चेतावनी इस वेबसाइट पर चर्चा की गयी स्टॉक, फ़्यूचर्स और बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग में उच्च जोखिम माना जा सकता है व्यापार संचालन और उनका निष्पादन बहुत जोखिम भरा हो सकता है और इसका परिणाम आपके खाते में सभी निधियों की कुल हानि में भी हो सकता है या फिर आपके व्यापार को तय करने से पहले आपको खोने की तुलना में अधिक जोखिम नहीं उठाना चाहिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने निवेश के उद्देश्यों और अनुभव के स्तर को ध्यान में रखते हुए जोखिम इस वेबसाइट पर सूचना केवल सूचनात्मक और शैक्षिक उद्देश्यों के लिए सख्ती से प्रदान की जाती है और यह व्यापार की सिफारिश सेवा के रूप में अभिप्रेत नहीं है, सामग्री में किसी भी त्रुटि, चूक या देरी के लिए उत्तरदायी नहीं होगी, या उस पर निर्भरता में की गई किसी भी कार्यवाही के लिए। कॉपीराइट 2017 - सर्वाधिकार सुरक्षित। सक्रिय एसईओ सामग्री विपणन युक्तियाँ .18 आवश्यक लेखन लेखन रणनीतियाँ ples. Have तुमने कभी एक फिल्म देखी है, और कहीं से बाहर, एक दृश्य जगह लेता है कि किसी तरह इतनी दूर है कि यह आप कथा और वापस वास्तविकता के लिए जार है Sloppy कहानी कह भ्रामक और निराशा होती है, चाहे वह एक फिल्म में या एक वेबसाइट। एक ब्लॉग पोस्ट या लेख सफल या असफल हो जाएंगे कि क्या यह दर्शकों को एक स्पष्ट और सुसंगत तरीके से शामिल करता है। यहां नौ लेखन रणनीतियों की मदद से आप अपने पाठकों को रोका जा सकता है और उन्हें दिलचस्पी रखने में मदद कर सकते हैं। एक मनोरम उद्घाटन वाक्य। कारण यह इस सूची में नंबर एक लेखन रणनीति है, डॉन टी धारण पाठकों को स्वचालित रूप से अपने विषय में रुचि रखते हैं कुछ आकर्षक लिखें जो उन्हें दिलचस्पी देगा। उदाहरण आपने कभी भी एक फिल्म देखी है और, कहीं से भी नहीं, एक दृश्य ऐसा होता है जो किसी तरह से होता है इतनी दूर है कि यह आपको कथा से बाहर और वास्तविकता के लिए जार करता है। ठीक है, शायद मैं यहां अपना खुद का सींग लगा रहा हूं, लेकिन ज्यादातर लोगों ने फिल्में देखी हैं, ज्यादातर लोग इस अनुभव से संबंधित हैं, और यह एक बहुत प्रासंगिक विषय के बारे में परिचय अधिक जानकारी के लिए, प्रोबॉगर चर्चा करता है कि आपका अगला ब्लॉग पोस्ट कैसे खोल सकता है .2 ए सेंस ऑफ डायरेक्शन द ओपनिंग पैराग्राफ। एक आलेख का उद्घाटन पैराग्राफ़ एक यात्रा कार्यक्रम की तरह है, इसे पाठकों को बता देना चाहिए कि वे कहाँ जा रहे हैं और क्या वे वहां मिलेंगे, रचनात्मक बनाएं या इसे सीधा बना दें, लेकिन हमेशा इसे स्पष्ट करें। ईमानदारी का एक स्वर। सिर्फ इसलिए कि आप अपने पाठक के पास सही नहीं बैठे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि मानव संपर्क के बुनियादी नियमों पर लागू नहीं है पाठकों की तलाश है आपकी प्रामाणिकता में सुराग के लिए, और निष्ठुरता पृष्ठ पर उतना अशुभ है क्योंकि यह किसी कॉकटेल पार्टी में है किसी विषय में अपने जुनून और अधिकार को व्यक्त करें या आपके पाठक आपको खाएंगे .4 अपने दर्शकों से बात करें। कौन आपका लेख पढ़ रहा है उनका क्या है जीवन की तरह क्या उनके पास एक परिवार है क्या वे एक कैरियर शुरू कर रहे हैं यह जानकर कि किसी को आपके लेख में क्यों आ रहा है, यह जानने में एक बड़ा कदम है कि उन्हें क्या कहना है और, सबसे महत्वपूर्ण बात, उन्हें भावनात्मक स्तर पर कैसे अपील करना है। ले आपका परिवार की सुरक्षा आपका नंबर एक चिंता है चाहे आप इस छुट्टियों के मौसम में घर पर रहने या रहने की योजना बनाते हैं, छुट्टियों के दौरान सभी को सुरक्षित, स्वस्थ और खुश रखने के लिए हमारे पास आपके पास सभी सुरक्षा उपाय हैं। कॉपिबॉगर बताते हैं कि वास्तव में कैसे जुड़ें आपके ब्लॉग के दर्शक .5 एक बाह्यरेखा का मूल्य। आप इसे नए सिरे से रचना वर्ग में पढ़ चुके हैं और यह अभी उतना ही महत्त्वपूर्ण है कि एक रूपरेखा एक प्रभावी लेखन रणनीति है जो आपको ए से जीड तक पहुंचाएगी बिना अपने पाठक को बिना किसी विषमता और माध्यमिक विचार जानते हैं कि आप एक लेख में कहने से पहले कह सकते हैं कि यह कोशिश करें। यह प्रयास करें। खोलने के पैराग्राफ। शॉर्ट पेज 1 सारांश वाक्य। श्वेतपत्र 2 सारांश वाक्य। श्वाउडिंग 3 सारांश वाक्य। यह सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण लेखन रणनीतियों में से एक है, फिर भी यह शायद ही सीधी बात पर चर्चा की गई है, यदि आप इसके बारे में लिख रहे हैं या कम से कम इसके बारे में लिखते हैं, तो आपका उदासीनता लेख में झुकाएगा और आपके शब्द सपाट होंगे आप जो रुचि लिख रहे हैं, उसमें आनंद लेने के लिए बहुत कुछ है, आपकी सामग्री की चमक बढ़ेगी। 7 डायलॉग खोलें। आप इच्छुक लोगों के समूह में व्यक्ति से बात नहीं करेंगे और उम्मीद करेंगे कि वे आपके साथ बातचीत न करें, इसलिए अपने लिखित में उस गलती को न करें एक ब्लॉग पोस्ट या लेख लिखते समय, याद रखें कि आप वाकई बातचीत कर रहे हैं। उदाहरण यह सिर्फ एक सूची है कि मैं अपने कार्यालय को कैसे संगठित करना पसंद करता हूं यदि आपके पास कुछ हैं तो मैं उनके बारे में सुनना चाहता हूं। समय सब कुछ। एक अतिरंजित इंटरनेट के कोहरे के माध्यम से कमजोर पड़ने की कटौती यदि आप उस विषय पर लिख रहे हैं जो सुर्खियों में सबसे ऊपर है, तो उस पर एक नया स्पिन डालें यदि आपका विषय स्वयं के रूप में पुराना है, तो इसे एक आधुनिक, प्रासंगिक प्रकाश में प्रस्तुत करें। उदाहरण प्राचीन मिस्र के लोगों के साथ सामान्य में दस रोज़ें हैं। 9 सभी के ऊपर, स्पष्ट रहें। महान लेखक जॉर्ज ऑरवेल ने एक बार कहा था कि अच्छा लेखन कांच का एक स्पष्ट फलक जैसा है, अच्छा लेखन के सभी महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण निशान हैं डॉन टी आपके भ्रमित पाठक पता है कि आप को क्या करना चाहते हैं वाई और जितना संभव हो उतना ही संभव है। ऐटलस की वेबसाइट पर एक नज़र डालें। मर्सिडीज, सैमसंग और माइक्रोसॉफ्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइटों में आम क्या है इसमें पाठ को कम से कम रखा जाता है, और विज़ुअलाइज़ेशन अधिकतम होता है क्यों उन व्यावसायिक दिग्गजों को पता है कि दृश्य धारणा उन लोगों में से एक है जो लोगों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किए जा सकने वाले सबसे मजबूत उपकरणों में से एक है जब आप वेब के लिए लिख रहे हैं, तो अपने दृश्य सामग्री के आसपास लिखना सुनिश्चित करें डॉन टी अपने दर्शकों को ऊब गए हैं मोनोटोन पाठ सुस्त चित्र है दिन के उजाले और स्पष्टीकरण अच्छी तरह से लिखने के लिए, चित्रों का उपयोग करें। 11 मुझे क्या मिलेगा। लोग ऑनलाइन लेख क्यों ब्राउज़ करते हैं, ब्लॉग पोस्ट पढ़ते हैं और वेब को सर्फ करते हैं उन्हें क्या जरूरत है वे क्या चाहते हैं ये एक सरल विपणन तकनीक है, आपके दर्शकों को अपने लेखन को पिचाने के लिए उत्तर। आप क्या चाहते हैं एक बे पत्ती या 10 पैसा, सही क्यों यह अधिक उपयोगी है हर बार जब कोई व्यक्ति आपकी सामग्री पढ़ता है, तो वह एक साधारण खोज का जवाब ढूंढना चाहता है मुझे क्या मिलेगा पाठक यह जानना चाहता है कि मेरे लिए क्या फायदे हैं.अपने दर्शकों के लिए अपने मूल्य की पूर्ति करो, अपना समय बर्बाद मत करो। उदाहरण के लिए, इस लेख को कोपीराइटिंग काउर्से पर देखें यह आपको बताता है कि कैसे सही ढंग से प्रतिलेखन प्राप्त करना, शुरुआत से ही साइट को पुस्तकों और पाठ्यक्रमों की जांच करने, फ्रीलान्स प्रतिलिपि बनने की जानकारी, एजेंसी प्रविष्टि, कॉरपोरेट प्रतिलिपि में क्या शामिल है और बहुत कुछ इस सामग्री के सभी प्रकार के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि यह सीधे इच्छुक प्रतिलेखकों को सीधे बोलता है यह उनकी खोज कम करता है समय में सबकुछ एक ही स्थान पर है। यह अच्छी तरह से एक साथ लेख प्रकाशित किया गया है 1,400 बार .12 कुछ चीनी जोड़ें। जो सुर्गमैन की सलाह पर विचार करें, सभी समय के सर्वश्रेष्ठ प्रतिलेखकों में से एक सुगरमान का कहना है कि मुख्य पहला वाक्य का उद्देश्य आपको दूसरे वाक्य को पढ़ने के लिए करना है। वह प्रस्तावित विधि सार्वभौमिक है, और इसका इस्तेमाल लेखन और बात दोनों के लिए किया जा सकता है। अपनी पहली वाक्य को यथासंभव कम बनाओ, इसे साज़िश करना चाहिए पाठक इसे अपने दिमाग में एक प्रश्न उठाना चाहिए, यह उत्तर देने के लिए दूसरे वाक्य को पढ़ने के लिए पाठक को संकेत देना चाहिए। दूसरे वाक्य में साजिश को बढ़ाया जाना चाहिए और पाठक का ध्यान तीसरे वाक्य पर ले जाना चाहिए। उदाहरण दें पत्र आपके किशोरी क्या आप इसे लिख नहीं सकते हैं यह आलेख फेसबुक पर 301,600 बार समझे 303,100 बार साझा किया गया है। यहां पर यह कैसे शुरू होता है यह वह पत्र है जिसे मैं लिख सकता था यह लड़ाई हम अभी में हैं मुझे इसकी ज़रूरत है मुझे इस लड़ाई की ज़रूरत है लेखक किस बारे में बात कर रहे हैं अज्ञात रुचि को पैदा करता है और हमें उस बारे में पढ़ना चाहता है, जो सुगर्मन के बारे में बात कर रही है। 13 कहानी। लोक लोग कहानियों से प्यार करते हैं हम सभी कहानियों, परियों की कहानियों और कहानियों पर पलते हैं, वे हमारी कल्पना को आग लगाते हैं और हमारे दिमाग को प्रेरित करते हैं एक कहानी कहने का एक अच्छा तरीका है पाठक की दिलचस्पी रखने के लिए। इसके अलावा, कहानियां हमें निष्कर्ष निकालने में मदद करती हैं, वे आपको सही दिशा में अपने पाठकों का नेतृत्व करने में मदद करते हैं। उदाहरण के बारे में एक कहानी लिखिए बियर और एन के बारे में इस कहानी को सम्बोधित करें ओबेल पुरस्कार 1 9 22 में, नील्स बोहर ने परमाणुओं के ढांचे पर अपने अध्ययन के लिए नोबेल पुरस्कार जीता और क्वांटम यांत्रिकी में उनका शुरुआती कार्य किया। उसके बाद, उन्हें बहुत सारे उपहार मिला, कार्ल्सबर्ग शराब की भठ्ठी ने उन्हें शराब की भठ्ठी से जुड़े पाइप लाइन के साथ एक घर दिया। नील्स को मुफ्त, असीमित बीयर के साथ आपूर्ति की गई थी, जो कि एक वर्तमान के लिए टॉपिंग की कोशिश करें। पाठ में प्रश्न उपयोगी होते हैं क्योंकि लोग उन्हें अवचेतन स्तर पर जवाब देते हैं और इसका इस्तेमाल करने वाले दूसरे उपकरण में पढ़ने में लोग शामिल होते हैं। प्रभावी सवाल इसे पेचीदा बनाओ. ये कुछ उदाहरण हैं.क्या आप जानना चाहते हैं कि कैसे बहस से बचें.क्या आप चार गुना तेजी से सीखना चाहेंगे.क्या आप जानते हैं कि एक किशोरी के रूप में टॉम क्रूज़ एक धर्मशाला में अध्ययन करने के लिए एक पुजारी बनने गया पाठकों के साथ अपने संवाद को अधिक उत्तेजक बनाने के लिए प्रश्नों का इस्तेमाल करें। 15 उसने कहा, उसने कहा। एक विचार पर जोर देने और पाठ को तोड़ने के लिए उद्धरण जोड़ें। यदि आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति के शब्दों के साथ अपने शब्दों का समर्थन करते हैं, तो आपका तर्क अधिक लाभ होता है credence. Here एक टिप है, यद्यपि उद्धरण सीधे लेख के लिए प्रासंगिक होना चाहिए और आसानी से समझा जा सकता है, जैसे यह एक। लोगों ने प्राचीन समय से बुद्धिमान और अद्भुत बातें विकसित की हैं, जिन्हें हमें सीखना होगा। 16 लाइटनिंग न्यूज। एक आवेशपूर्ण बहस को मारने के लिए समाचार का उपयोग करें, दुनिया भर में क्या हो रहा है, और अपने क्षेत्र के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक समाचार उठाएं आपके पाठकों के लिए सबसे अधिक रुचि टिप्पणी की गारंटी है। 17 कूल तथ्य। वाक्यांश को शांत तथ्य साजिश है और आपका ध्यान हड़पने के लिए हां, वास्तव में यह इंगित करता है कि सिर्फ एक सेकंड में आपको कुछ नया, मनोरंजक और जिज्ञासु मिल जाएगी। दिलचस्प आंकड़ों या उत्सुक तथ्यों पाठकों को आकर्षित करने के लिए। एक दीवार के खिलाफ अपने सिर को बांधने से 150 कैलोरी एक घंटे जलता है। चहचहाना पर सबसे तेजी से बढ़ते जनसांख्यिकीय 55-64 वर्ष की आयु है। 18-49 आयु वर्ग के लिए, यूट्यूब किसी भी केबल नेटवर्क की तुलना में अधिक है। अधिक प्रभावी हो, चित्रों के साथ आँकड़े और तथ्यों को गठबंधन करें। 15 मुझे देखो। टेस्ट एक और अच्छा उपकरण है। लोगों को प्रयोग करने और स्वयं के बारे में अधिक जानने के लिए पसंद है। पोल, परीक्षा और आकलन जीई पाठक अपनी साइट पर और अधिक समय बिताने के लिए। जो दिलचस्प हैं, लेकिन कम है, और जो इसके लिए श्रेय देने योग्य परिणाम हैं, वे वास्तव में आपकी क्या ज़रूरत हैं.आपके व्याकरण कौशल का परीक्षण करें.अपने टाइपिंग को तेज़ पर्याप्त है। पता लगाएं कि आपके पास किस प्रकार का मन है। कुछ बुनियादी लेखन रणनीतियों की ठोस समझ से आपको सफल ब्लॉग पोस्ट, कॉपी या लेख बनाने में मदद मिलेगी, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या नहीं करना चाहिए।

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